हिंदी पीडीएफ में लक्ष्मीकांत 6वीं संस्करण द्वारा भारतीय राज्यव्यवस्था

संविधान की यह पुस्तक “भारत की राजव्यवस्था” एम लक्ष्मीकांत द्वारा लिखी गई थी और यह McGraw hill द्वारा जुलाई 2010 में प्रकाशित की गई थी। इस पुस्तक में भारतीय संविधान, इसकी नीतियों, नियमों से संबंधित विभिन्न विषयों को शामिल किया गया है। अधिकारियों, सरकार की भूमिका, अधिकारी, आदि। विषयों को एक आसान व्याख्या के लिए अतिरिक्त उदाहरणों के साथ उप-शीर्षकों के तहत विभाजित किया गया हैं। ये बुक बहुत ही पोपुलर बुक है जो सिविल परीक्षाओं तैयारी कर रहे हैं उन सभी के द्वारा बहुत पसंद की जाती है।

मैकग्रा हिल को एम लक्ष्मीकांत द्वारा भारतीय राजनीति का पांचवां संस्करण पेश करने पर गर्व है। किताब को खुद को कोई परिचय की जरूरत नहीं है। यह इस विषय पर सबसे लोकप्रिय और व्यापक पुस्तकों में से एक है और कई वर्षों तक लगातार बेस्टसेलर रहा है। यह विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, विशेष रूप से सिविल सेवा परीक्षाओं में उपस्थित उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी पुस्तक बन गई है। इसमें शामिल मुद्दों की विस्तृत श्रृंखला और दायरा भी स्नातकोत्तर, शोध विद्वानों, शिक्षाविदों और सामान्य पाठकों के लिए मूल्यवान बनाता है जो देश के राजनीतिक, नागरिक और संवैधानिक मुद्दों में रूचि रखते हैं। इस नए, पांचवें संस्करण में, चार नए अध्यायों के साथ सात नए अध्याय जोड़े गए हैं। मौजूदा अध्यायों को हाल ही के विकास के साथ पूरी तरह से संशोधित और अद्यतन किया गया है।

Indian Polity Book By M. Laxmikant

Let us tell you about the publication of this book that this book of the Constitution “The State of India” was written by M. Lakshmikant and it was published by McGraw Hill in July 2010. This book is special about it. That this book covers various topics related to the Indian Constitution, its policies, rules. Officers, Role of Government, Officers, etc. Topics are divided under sub-headings with additional examples for an easy explanation. And this book has been made in a very simple way.

Governance In India By M. Laxmikant

  • Right Issues
  • Public Policy
  • Administrative System
  • Social Justice
  • Comparing Constitutions

About Indian Polity 6th Edition

SubjectsIndian Polity
LanguageHindi/English
TypePDF
QualityPerfect
Pages43 Pages
Size6 MB

 Indian Polity by laxmikant 6th edition pdf free download

Indian Polity 6th Edition नीचे दिए हुए download बटन से आप आसानी से इस बुक का pdf अपने मोबाइल या कंप्यूटर में download कर सकते हो.

Download Indian Polity 6th Edition PDF 

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

You May Also Like This

अगर आप इसको शेयर करना चाहते हैं |आप इसे Facebook, WhatsApp पर शेयर कर सकते हैं | दोस्तों आपको हम 100 % सिलेक्शन की जानकारी प्रतिदिन देते रहेंगे | और नौकरी से जुड़ी विभिन्न परीक्षाओं की नोट्स प्रोवाइड कराते रहेंगे |

Disclaimer:currentshub.com केवल शिक्षा के उद्देश्य और शिक्षा क्षेत्र के लिए बनाई गयी है ,तथा इस पर Books/Notes/PDF/and All Material का मालिक नही है, न ही बनाया न ही स्कैन किया है |हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material provide करते है| यदि किसी भी तरह यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो Please हमे Mail करे- [email protected]