biography of great personalities

जन्नत जुबैर रहमानी :जीवन परिचय | Jannat Zubair Rahmani (Panti real name) Biography

जन्नत जुबैर रहमानी :जीवन परिचय
जन्नत जुबैर रहमानी :जीवन परिचय

जन्नत जुबैर रहमानी :जीवन परिचय | Jannat Zubair Rahmani (Panti real name) Biography

आज हम अपने इस पोस्ट में आपके लिए जन्नत जुबैर रहमानी :जीवन परिचय | Jannat Zubair Rahmani (Panti real name) Biography लाये है.जन्नत जुबैर रहमानी एक भारतीय फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री हैं।उन्होंने 2009 में अपना करियर शुरू किया लेकिन 2011 में कलर्स टीवी के फुल्वा के माध्यम से मान्यता प्राप्त की। उन्होंने भारत का वीर पुत्र – महाराणा प्रताप में यंग फूल कंवर की भूमिका निभाई। 2018 तक, वह कलर्स टीवी के तू आशिकीमें है।

 

इसे भी पढ़े…

इसकी PDF डाउनलोड करने के लिए अंत में दिये गये लिंक पर क्लिक करें

जन्नत जुबैर रहमानी :जीवन परिचय

कलर्स चैनेल पर आने वाले फुलवा सीरियल और तू आशिकी में पंक्ति शर्मा का किरदार निभाकर अपनी पहचान बनाने वाली जन्नत जुबैर रहमानी ने कम उम्र में ही काफी शोहरत हासिल कर ली हैं. कुछ मूवी और काफी सीरियल और विज्ञापनों में काम कर चुकी जन्नत को छोटी उम्र में ही एक्टिंग में बहुत अनुभव हो गया हैं. जन्नत अभिनय के अलावा सिंगिंग का शौक भी रखती हैं और वो एक वोइस आर्टिस्ट भी हैं. जन्नत का निक नेम जानू हैं.

जन्नत: जन्म,शिक्षा और परिवार (Jannat: Birth, Education and Family)

जन्नत का जन्म 29 अगस्त 2002 को मुंबई में ही हुआ था. जन्नत के पिता का नाम जुबैर रहमानी और माता का नाम नाजनीन रहमानी हैं. जन्नत के परिवार में उनका भाई अयान जुबैर रहमानी भी हैं, और वो भी एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुका हैं.

जन्नत ने स्कूल की पढाई ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल,कांदिवली,वेस्ट से की हैं. हालांकि जन्नत अभी इतनी छोटी हैं कि उनकी पढाई पूरी नहीं हुई हैं लेकिन जन्नत पढाई में होशियार हैं, इसलिए उम्मीद की जा सकती हैं कि वो अभिनय के साथ पढाई भी ज़ारी रखेगी. जन्नत अभी मुंबई में ही रहती हैं और उनकी राष्ट्रीयता भी भारतीय हैं.

जन्नत के विचार और उनका व्यक्तिगत जीवन (Jannat’s Personal life)

जन्नत खुद को जमीन से जुडा मानती हैं. वो कहती हैं कि वो सबके साथ वैसा ही व्यवहार करती है जैसा अपने परिवार और दोस्तों के साथ करती हैं.

जन्नत का मानना है कि हमेशा थैंकफूल,खुश और मुस्कराते हुए रहना चाहिए और अपने अभिभावकों की इज्जत करनी चाहिए. जन्नत अभिनय की दुनिया में अपने पिता की वजह से आई, जन्नत के पिता हमेशा से अपने बच्चों को एक्टर बनाना चाहते थे.

जन्नत को साइकिल चलाना स्केटिंग करना और डांस करना बहुत पसंद हैं. जन्नत सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं, उनके फेसबुक,इन्स्टाग्राम और ट्विटर तीनों सोशल साइट्स पर अकाउंट हैं.

जन्नत का करियर (Jannat’s Career)

जन्नत ने अभिनय का करियर छोटी उम्र में ही शुरू कर दिया था, 2010 में जब जन्नत मात्र 8 साल की थी तब ही जन्नत ने “दिल मिल गए” सीरियल में तमन्ना का किरदार निभाया था, इससे जन्नत का टीवी डेब्यू तो हो गया लेकिन पहचान नहीं मिली.

इसके बाद जन्नत ने आपकी अंतरा, अल्लादीन, चाँद के पार चलो, जैसे सीरियल भी किए.

जन्नत ने 2010 में काशी-अब ना रहे, तेरा कागज़ कोरा, 2010-2011 में माटी की बन्नो, 2011-12 में फुलवा और 2011-12 में हार जीत जैसे सीरियल में काम किया. इन सबमे फुलवा सीरियल ने जन्नत को काफी अवार्ड्स और पहचान दिलाई.

जन्नत कुछ अन्य सीरियल का भी हिस्सा रही है, जैसे 2014 में आया भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप, 2014 में ही आया सियासत में जन्नत ने छोटी भूमिकाये निभाई. उसके बाद 2015 में जन्नत ने महाकुम्भ-एक रहस्य और एक कहानी नाम के सीरियल में काम किया था.

2016 में जन्नत ने मेरी आवाज ही पहचान नाम के कार्यक्रम में मुख्य किरदार की भूमिका निभाई फिर 2017 में जन्नत ने शनि में काम किया और 2017 में ही शुरू हुआ एक कार्यक्रम तू आशिकी में मुख्य किरदार निभा रही हैं.

शनि में जन्नत, शनि के किरदार जितने ही सशक्त किरदार में थी, उन्होंने नीलिमा जिसे शानिप्रिया भी कहते हैं का किरदार निभाया था, वो कहानी में शनि से भी ज्यादा शक्तिशाली थी जिसे शनि का तोड़ भी कहा गया.

अभी चल रहे टीवी पोप्युलर शो “तू आशिकी में जन्नत के साथ ऋत्विक अरोड़ा,गौरी प्रधान तेजवानी,सचिन शर्मा और राहिल आज़मी काम कर रहे हैं इस कार्यक्रम को गुरुदेव भल्ला प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत महेश भट्ट प्रोड्यूस कर रहे हैं.

जन्नत ने 2011 में कुछ मूवी जैसे आगाह और लव का दी एंड में भी काम करने का अनुभव लिया हैं.

जन्नत लगातर कुछ विज्ञापनों में भी दिखती हैं. जिनमे से कुछ कई बड़े ब्रांड्स हैं जिनके नाम एयरटेल (नेटवर्क) कैलिफ़ोर्निया आलमंडस,डाबर के कुछ प्रोजेक्ट्स जैसे  आमला हेयरआयल,वाटिका नेचुरल शैम्पू,गोदरेज (शैम्पू एक्सपर्ट रिच क्रीम), हीरो (स्कूटर-प्लेजर ),हिमालया (नीम फेस वाश,एलआईसी,पेप्सोडेंट,टूथपेस्ट),सैमसंग (रेफ्रिजरेटर) सनफीस्ट पास्ता, हलोनिक्स (लाइट्स और विडियोकान डिश टीवी  हैं. जन्नत सलमान खान के साथ काम करना चाहती हैं लेकिन उनके अपोजिट नहीं,वैसे बतौर बाल कलाकार जन्नत एक बार छोटे पर्दे पर सलमान के साथ दिखाई दे चुकी हैं.

जन्नत जुबैर यूट्यूब चैनल

जन्नत यूट्यूब पर एक ब्यूटी चैनल भी चलाती हैं जिसका नाम हैं “कम्पलीट स्टाइलिंग विथ ज़न्नत जुबैर” हैं|

जन्नत और अवार्ड्स (Jannat and awards)

जन्नत ने 2011 में फुलवा में अभिनय के लिए इंडियन टेली अवार्ड्स इन बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का फीमेल केटेगरी का अवार्ड जीता था. और फुलवा के लिए ही 4th बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड्स इन बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का फीमेल केटेगरी का अवार्ड जीता था

जन्नत और विवाद (Jannat and Controversy)

जन्नत की उम्र और छोटे करियर के कारण जन्नत के साथ ज्यादा बड़े विवाद नहीं जुड़े हैं. फिर ये भी हैं कि जन्नत के सभी काम अभी तक उनके माता-पिता संभालते हैं. इसलिए मेकर्स के साथ जो भी विवाद हुए हैं जो उनके अभिभावक से ही हुए हैं. लेकिन जन्नत कारण हैं इसलिए जानना जरुरी हो जाता हैं कि इतनी सी उम्र और इतने कम कार्यक्रमों में काम करके ही जन्नत के साथ कौनसे विवाद जुड़ सकते हैं. इन दिनों चल रहे रोमांटिक शो “तू आशिकी” में जन्नत का ऋत्विक के साथ किस सीन होना था,लेकिन जन्नत की माँ ने इसके लिए मना कर दिया और मेकर्स के सामने आपत्ति भी जताई, हालांकि ये विवाद बाद में सुलझा लिया गया लेकिन एक बार तो सीरियल के मेकर्स ने जन्नत को हटाने का भी सोच लिया था. और इसके लिए ऑडिशन भी शुरू कर दिए थे. इसके लिए हेली शाह,पूजा बनर्जी और तान्या शर्मा को एप्रोच किया गया.

नाम (Name) जन्नत जुबैर रहमानी
पेशा (Profession) अभिनय
निक नेम (Nick name) जानू
जन्मदिन (Birth date) 29अगस्त 2002
जन्म स्थान (Birth Place) मुंबई
वर्तमान आवास  (present Residence) मुंबई
पिता का नाम (Father’s name) जुबैर रहमानी
माता का नाम (Mother’s name) नाजनीन रहमानी
भाई (Brother’s name) अयान जुबैर रहमानी
लम्बाई (Height) 5’1”
वजन (Weight) लगभग 50 किलो
बॉडी मेजरमेंट (Body Measurement) 32-25-32
रंग (Colour) गोरा
बालों का रंग (Hair Colour) गहरा भूरा
आँखों का रंग(Eye Colour) भूरा
धर्म (Religion) इस्लाम
राष्ट्रीयता (Nationality) भारतीय
स्कूल (School ) ऑक्सफ़ोर्ड पब्लिक स्कूल इन कांदिवली वेस्ट,मुंबई
शौक (Hobbies) डांसिंग,स्केटिंग और साइकिलिंग
डेब्यू फिल्म (Debut Film) आगाह-दी वार्निंग
टीवी डेब्यू (TV Debut) दिल मिल गए (2010)
टीवी शो (TV show) फुलवा.काशी-अब ना रहे तेरा कागज़ कोरा,हार jet,एक थी नायका,भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप,मेरी आवाज़ ही पहचान हैं,शनि, तू आशिकी
वैहिवाहिक स्थिति (Marital status) अविवाहित
यूट्यूब चैनल (You tube channel) “कम्पलीट स्टाइलिंग विथ ज़न्नत जुबैर
जन्नत को मिले अवार्ड्स (Jannat and awards) 2011 इंडियन टेली अवार्ड्स

 

4th बोरोप्लस गोल्ड अवार्ड्स इन बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट

जन्नत और विवाद (Jannat and Controversy) जन्नत की माँ ने “तू आशिकी” सीरियल में ऋत्विक के साथ किस सीन के लिए मना कर दिया था,जिस कारण मेकर्स ने जन्नत को रिप्लेस करने का सोचा था.
इन्स्टा ग्राम अकाउंट (Instagram account) https://www.instagram.com/jannatzubair29/
फेसबुक लिंक  (Facebook link) https://www.facebook.com/jannatzubairrahmaniofficial/
ट्विटर लिंक (Twitter link) https://twitter.com/jannat_zubair29
दिनचर्या (Daily Routine) सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज करना और गेम खेलना
डाइट सीक्रेट (Diet secret) चावल खाना नहीं पसंद करती,इससे उन्हें लगता हैं कि वो जल्दी से मोटी हो जायेगी.
सेलिब्रिटी की तरह का अनुभव (Celebrity Experience) जब वो ताजमहल गई थी तब भीड़ के बीच fans गई,वहां लोगों ने उनका ऑटोग्राफ और फोटो ली.
पसंदीदा खेल (Favorite game) टंग ट्विस्टर खेलना पसंद हैं.
पसंदीदा पहनावा (Favorite  Clothes) भारतीय परिधान,वो शॉर्ट्स और सिंगल पीस पहनना अवॉयड करती हैं.

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

You May Also Like This

अगर आप इसको शेयर करना चाहते हैं |आप इसे Facebook, WhatsApp पर शेयर कर सकते हैं | दोस्तों आपको हम 100 % सिलेक्शन की जानकारी प्रतिदिन देते रहेंगे | और नौकरी से जुड़ी विभिन्न परीक्षाओं की नोट्स प्रोवाइड कराते रहेंगे |

Disclaimer:currentshub.com केवल शिक्षा के उद्देश्य और शिक्षा क्षेत्र के लिए बनाई गयी है ,तथा इस पर Books/Notes/PDF/and All Material का मालिक नही है, न ही बनाया न ही स्कैन किया है |हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material provide करते है| यदि किसी भी तरह यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो Please हमे Mail करे- [email protected]

About the author

shubham yadav

आपकी तरह मै भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता हूँ। इस वेबसाइट के माध्यम से हम एसएससी , आईएएस , रेलवे , यूपीएससी इत्यादि परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद कर रहे हैं और उनको फ्री अध्ययन सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं | इस वेब साईट में हम इन्टरनेट पर ही उपलब्ध शिक्षा सामग्री को रोचक रूप में प्रकट करने की कोशिश कर रहे हैं | हमारा लक्ष्य उन छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की सभी किताबें उपलब्ध कराना है जो पैसे ना होने की वजह से इन पुस्तकों को खरीद नहीं पाते हैं और इस वजह से वे परीक्षा में असफल हो जाते हैं और अपने सपनों को पूरे नही कर पाते है, हम चाहते है कि वे सभी छात्र हमारे माध्यम से अपने सपनों को पूरा कर सकें। धन्यवाद..
Credits-Pradeep Patel CEO of www.sarkaribook.com

Leave a Comment