BOOK vocab

Wren And Martin English Grammar PDF Free Download

Dear Friends आपका currentshub.com पर फिर से स्वागत है, जैसा की आप सभी जानते हैं की लगभग हर प्रतियोगी परीक्षाओं में English Subject से प्रश्न पूछे जाते हैं| आज मै आपके लिये  English को सीखने  के लिए Wren And Martin English Grammar PDF Free Download |High School English Grammar and Composition by Wren & Martin की free PDF book  लेकर आया हूँ  जो english Grammar के लिए best book  है . यह किताब S Chand द्वारा प्रकाशित है . विभिन्न  competitive exam जैसे – SSC CGL, BANK PO , SBI PO , CDS , CAT , MAT और  अन्य परीक्षाओ  के लिए बहुत महत्वपूर्ण बुक  है , इस किताब में English Grammar की basic Rules के साथ प्रैक्टिस सेट भी हर chapter में दिया गया है . दोस्तों अगर किसी चीज के बारे में अच्छे से जानना है तो उसके basics को जानना बहुत ही जरुरी होता है . इस लिए अगर किसी भी language को सीखना है तो उसके basics पर पकड़ बनाना बहुत जरुरी होता है . इस लिए English के बेसिक्स  को समझने के लिए English Grammar & Composition by Wren & Martin आपके लिए बहुत help कर सकता है .

High School English Grammar and Composition by Wren & Martin

High School English Grammar and Composition by Wren & Martin

Wren And Martin English Grammar PDF Free Download

Name – High School English Grammar and Composition

Writer – Wren and Martin

Size – 41 MB

Publication – S Chand

Format – PDF

High School English Grammar & Composition – Wren & Martin की pdf book को download करने के लिए आप निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके download करे .

Content Of Wren And Martin PDF

1 THE SENTENCE
2 SUBJECT AND PREDICATE
3 THE PHRASE AND THE CLAUSE
4 PARTS OF SPEECH
5 THE NOUN: KINDS OF NOUNS
6 THE NOUN: GENDER
7 THE NOUN: NUMBER
8 THE NOUN: CASE
9 THE ADJECTIVE
10 COMPARISON OF ADJECTIVES
11 ADJECTIVES USED AS NOUNS
12 POSITION OF THE ADJECTIVES
13 THE CORRECT USE OF SOME ADJECTIVES
14 ARTICLES
15 PERSONAL PRONOUNS
16 REFLEXIVE AND EMPHATIC PRONOUNS
17 DEMONSTRATIVE, INDEFINITE AND DISTRIBUTIVE PRONOUNS
18 RELATIVE PRONOUNS
19 INTERROGATIVE PRONOUNS
20 THE VERB
21 VERBS OF INCOMPLETE PREDICATION
22 ACTIVE AND PASSIVE VOICE
23 MOOD
24 TENSES
25 INTRODUCTION
26 THE USES OF THE PRESENT AND PAST TENSES
27 THE FUTURE
28 THE VERB
29 PERSON AND NUMBER
30 THE INFINITIVE
31 THE PARTICIPLE
32 THE GERUND
33 IRREGULAR VERBS
34 AUXILIARIES AND MODALS
35 CONJUGATION OF THE VERB LOVE
36 THE ADVERB
37 COMPARISON OF ADVERBS
38 FORMATION OF ADVERBS
39 POSITION OF ADVERBS
40 THE PREPOSITION

About Wren And Martin English Grammar PDF

Book English
Pages 280
Size 43.1 MB
Format PDF
Quailty Awesome

Download

Note: इसके साथ ही अगर आपको हमारी Website पर किसी भी पत्रिका को Download करने या Read करने या किसी अन्य प्रकार की समस्या आती है तो आप हमें Comment Box में जरूर बताएं हम जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान करके आपको बेहतर Result Provide करने का प्रयत्न करेंगे धन्यवाद।

You May Also Like This

अगर आप इसको शेयर करना चाहते हैं |आप इसे Facebook, WhatsApp पर शेयर कर सकते हैं | दोस्तों आपको हम 100 % सिलेक्शन की जानकारी प्रतिदिन देते रहेंगे | और नौकरी से जुड़ी विभिन्न परीक्षाओं की नोट्स प्रोवाइड कराते रहेंगे |

Disclaimer: currentshub.com केवल शिक्षा के उद्देश्य और शिक्षा क्षेत्र के लिए बनाई गयी है ,तथा इस पर Books/Notes/PDF/and All Material का मालिक नही है, न ही बनाया न ही स्कैन किया है |हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material provide करते है| यदि किसी भी तरह यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो Please हमे Mail करे- [email protected]

About the author

shubham yadav

आपकी तरह मै भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करता हूँ। इस वेबसाइट के माध्यम से हम एसएससी , आईएएस , रेलवे , यूपीएससी इत्यादि परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों की मदद कर रहे हैं और उनको फ्री अध्ययन सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं | इस वेब साईट में हम इन्टरनेट पर ही उपलब्ध शिक्षा सामग्री को रोचक रूप में प्रकट करने की कोशिश कर रहे हैं | हमारा लक्ष्य उन छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की सभी किताबें उपलब्ध कराना है जो पैसे ना होने की वजह से इन पुस्तकों को खरीद नहीं पाते हैं और इस वजह से वे परीक्षा में असफल हो जाते हैं और अपने सपनों को पूरे नही कर पाते है, हम चाहते है कि वे सभी छात्र हमारे माध्यम से अपने सपनों को पूरा कर सकें। धन्यवाद..
Credits-Pradeep Patel CEO of www.sarkaribook.com

Leave a Comment