BOOK Previous Year Question Paper

Solved Paper UP Constable Free Download In Hindi

Solved Paper UP Constable and Book pdf-Hello Everyone, जैसा की आप सभी जानते हैं कि हम यहाँ आप सभी के लिए currentshub.com हर दिन बेस्ट से बेस्ट स्टडी मटेरियल शेयर करते हैं. जिससे की आप की परीक्षा की तैयारी में कोई समस्या न हो. तो इसीलिए आज हम आपके लिए Solved Paper UP Constable and Book pdf हिंदी मे लेकर आए है जिससे  आपकी तैयारी और अच्छे से होगी आप लोग निचे डाउनलोड link पर click करके अपने लैपटॉप या mobile मे डाउनलोड कर सकते है अगर आप हमे कोई सुझाव या  हमसे कुछ पूछना चाहते है तो निचे कमेंट बॉक्स पर कमेंट करके पूछ सकते है !

Solved Paper UP Constable

Solved Paper UP Constable

इसे भी पढ़ें-

प्रारम्भिक लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम

प्रारम्भिक लिखित परीक्षा के प्रश्नपत्र की शैली

  1. सामान्य ज्ञान (General Knowledge and Current Affair) – 150 अंक
  2. तार्किक क्षमता (Reasoning Ability) – 75 अंक
  3. आंकिक क्षमता (Numerical Ability) – 75 अंक

मुख्य लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम

  1. सामान्य जानकारी (General Awareness) – 100 अंक
  2. मानसिक क्षमता (Mental Ability) – 75 अंक
  3. तर्कशक्ति (Reasoning) – 75 अंक
  4. बोधगम्यता (Comprehension) – 50 अंक

Solved Paper UP Constable in Hindi

20 Practice Sets U.P. Police Constable Recruitment Exam 2018 WITH GK TODAY BOOK 2018 (Hindi) Paperback – 2018

Click Here To Buy 

Solved Paper UP Constable

UP Police Constable Recuitment Exam Guide (Hindi) Paperback – 2013

Click here To Buy 

Download Solved Paper UP Constable

Related General Knowledge Tricks –

दोस्तों अगर आपको किसी भी प्रकार का सवाल है या ebook की आपको आवश्यकता है तो आप निचे comment कर सकते है. आपको किसी परीक्षा की जानकारी चाहिए या किसी भी प्रकार का हेल्प चाहिए तो आप comment कर सकते है. हमारा post अगर आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ share करे और उनकी सहायता करे.

You May Also Like This

अगर आप इसको शेयर करना चाहते हैं |आप इसे Facebook, WhatsApp पर शेयर कर सकते हैं | दोस्तों आपको हम 100 % सिलेक्शन की जानकारी प्रतिदिन देते रहेंगे | और नौकरी से जुड़ी विभिन्न परीक्षाओं की नोट्स प्रोवाइड कराते रहेंगे |

Disclaimer:currentshub.com केवल शिक्षा के उद्देश्य और शिक्षा क्षेत्र के लिए बनाई गयी है ,तथा इस पर Books/Notes/PDF/and All Material का मालिक नही है, न ही बनाया न ही स्कैन किया है |हम सिर्फ Internet पर पहले से उपलब्ध Link और Material provide करते है| यदि किसी भी तरह यह कानून का उल्लंघन करता है या कोई समस्या है तो Please हमे Mail करे- currentshub@gmail.com

About the author

shubham yadav

इस वेब साईट में हम College Subjective Notes सामग्री को रोचक रूप में प्रकट करने की कोशिश कर रहे हैं | हमारा लक्ष्य उन छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की सभी किताबें उपलब्ध कराना है जो पैसे ना होने की वजह से इन पुस्तकों को खरीद नहीं पाते हैं और इस वजह से वे परीक्षा में असफल हो जाते हैं और अपने सपनों को पूरे नही कर पाते है, हम चाहते है कि वे सभी छात्र हमारे माध्यम से अपने सपनों को पूरा कर सकें। धन्यवाद..

Leave a Comment